Jhansi News: 512 एकड़ की ज़मीन से नए शहर का सपना, 110 किसानों ने किया योगदान

Jhansi News: महानगर के पास 3 गांवों में नए शहर के लिए झांसी विकास प्राधिकरण द्वारा अब जमीन खरीदने की तैयारी कर ली है। रूंद करारी और करारी गांव के 110 किसानों ने जमीन देने पर सहमति दी है, जिससे नए शहर के निर्माण की प्रक्रिया शुरू हो सके। अम्बाबाय में भी जमीन खरीदने की प्रक्रिया शुरू की गई है।

नए शहर को बसाने की तैयारी

झांसी विकास प्राधिकरण ने अम्बाबाय, रूंद करारी और करारी में नए शहर की बनावट के लिए कदम उठाया है। इस नए शहर को 512 एकड़ में विकसित किया जाएगा और यहां पर मॉल, स्कूल, धार्मिक स्थल, पार्क, और अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। इसके लिए किसानों से ज़मीन का अधिग्रहण किया जा रहा है। इन गांवों में झांसी विकास प्राधिकरण द्वारा किसानों के साथ शिविर आयोजित किए गए हैं, और 139 काश्तकारों की ज़मीन को चुना गया है, जिनमें से 110 काश्तकारों ने लिखित सहमति दी है। बाकी के काश्तकारों से भी संपर्क किया जा रहा है। उसी तरह, अम्बाबाय में भी ज़मीन की खरीदारी की प्रक्रिया शुरू की गई है।

110 किसान जमीन देने को तैयार

झांसी विकास प्राधिकरण की सचिव, उपमा पांडेय ने बताया कि नए शहर की बनावट के लिए रूंद करारी और करारी गांव के 110 किसानों ने अपनी ज़मीन देने के लिए सहमति दे दी है। इन ज़मीनों के बैनामे की प्रक्रिया एक सप्ताह के भीतर शुरू की जाएगी।

ये भी पढ़े : Gori Nagori Video: गोरी नागोरी ने टाइट सूट पहन डांस में किए गंदे-गंदे इशारे,डांस देख ताऊ ने ले ली मोज़

Leave a Comment