Tata Punch EV : इस नई गाडी की लॉन्च पर कीमत जान हैरान रह गए लोग

Tata Punch EV: Tata की Punch EV कार, जो कंपनी ने बनाई है, उसके लॉन्चिंग डेट को लेकर उसके ग्राहक बहुत परेशान हैं। वर्तमान खबरों के अनुसार, Tata Punch EV को 2024 के शुरू में पेश करेगा। ऐसा लगता है कि इस कार को 2024 के शुरूआती महीनों में भारत में उतारा जाएगा। यह अभी निश्चित नहीं है, और इसमें बदलाव भी हो सकता है।

India में Tata Punch EV की कीमत

Tata Punch EV की लांचिंग के बाद, चर्चा है कि इसकी कीमत 9.50 लाख रुपये से 12.50 लाख रुपये तक हो सकती है। टाटा कार मालिकों का विचार होगा कि इसे कम से कम कीमत में भारत में लांच किया जाना चाहिए ताकि सभी लोग इसे खरीद सकें।

Tata Punch EV की बहुत कम कीमत में भारत में आने की वजह से लोग उसे खरीदने के लिए उत्साहित हैं। टाटा ने इसे सभी को खुश करने के लिए बनाया, न कि किसी दूसरी कंपनी के लिए, लोगों का मानना है कि अगर दूसरी कंपनी इसे बनाती तो इसकी कीमत काफी अधिक हो सकती थी।

Tata Punch EV

Tata Punch EV सुरक्षा विशेषताएं

टाटा कंपनी ने इस कार की सभी सुविधाओं पर ध्यान दिया है, जैसे R16 डायमंड कट अलॉय व्हील, स्टाइलिश छत की रेलिंग, 90 डिग्री खुलने वाले दरवाजे, हस्ताक्षर मानवता रेखा, दरवाजे पर आवरण, पहिया मेहराब और देहली आवरण, आकर्षक डैशबोर्ड और त्रि-तीर डिज़ाइन। विशाल आंतरिक सज्जा, पीछे के सपाट फर्श और शरीर के रंग के हवाई जहाज़ वाले विशेषताएं दी गई हैं।

Tata Punch EV रंग

टाटा ने इस धासु कार को आठ अलग-अलग रंगों में लांच किया है: ब्लू, रेड, ब्रज, ऑरेंज, Tropical Mist, Grey, White और Green। Tata Punch EV सभी रंगों में बहुत सुंदर दिखता है, इसलिए इसके यूज़र इसकी रिलीज़ डेट से परेशान हैं।

Tata Punch EV विशेषताओं की सूची

अब हम Tata Punch EV के कुछ मुख्य विशेषताओं पर चर्चा करेंगे, जो बहुत से लोगों को नहीं पता होगा. इनमें प्रोजेक्टर हेडलैम्प और एलईडी डीआरएलएस, बोल्ड एलईडी टेल लैंप, R16 डायमंड कट अलॉय व्हील और स्टाइलिश छत रेलिंग।

Tata Punch EV का दरवाजा 90 डिग्री खुलता है। आइल के अलावा हस्ताक्षर मानवता रेखा, देहली आवरण, पहिया मेहराब और दरवाज़ों पर आवरण हैं। इसके अलावा, इसमें एक आकर्षक डैशबोर्ड दिया गया है, जो एक बहुत अच्छा फीचर माना जाता है. इसके अलावा, इस कार में त्रि-तीर डिज़ाइन के साथ अच्छे असबाब भी हैं।

Fuel Type Electric(Battery)
Transmission Automatic
Electric 12.00 Lakh
Battery 24kWh
Charging time 100% (under 1h)
Variants Multiple Variants
Numbers of Motors 1
Range 310km

 

Tata Punch EV इंजन के बारे में 

टाटा पंच EV इंजन 26kWh बैटरी पैक पर बनाया गया है, जो 310 किमी चलने की क्षमता देता है. सी लेखे जोखे के अनुसार, आप मान लीजिए कि यह कार 11.50 km/h का माइलेज दे सकती है। यह कार न्यायाधीशों के लिए सही हो सकती है। इसका अर्थ है कि यह कार 1 यूनिट या 1 किलोग्राम बैटरी या विजली का उपयोग करेगी। इसलिए आप इस कार से 11.50 किलोमीटर चल सकते हैं।

ये भी पढ़े : Aashika Bhatia Net Worth: बेहद ही खूबसूरत इस 24 साल की एक्ट्रेस की कमाई जान लोग हुए हैरान

Leave a Comment