Gaurav Taneja Income: Air Asia के CEO से भी ज्यादा कमाते है Youtuber Gaurav Taneja

Gaurav Taneja Income: आज लाखो लोग YouTube और सोशल मीडिया के माध्यम से महीने का हजारों लाखों रुपए कमा रहे हैं। YouTube और कंटेंट बनाने के माध्यम से सोशल मीडिया की दुनिया में बहुत से लोगों ने अपनी अलग पहचान बनाई है।

हम आज एक ऐसे YouTuber के बारे में बताएंगे जिन्होंने यूट्यूब और कंटेंट बनाने के माध्यम से दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाई है। यहां हम Gaurav Taneja से बात कर रहे हैं, जिसे आप Flying Beast नाम से भी जानते हैं।

गौरव के YouTube चैनल, Flying Beast, पर लगभग 86 लाख से अधिक लोग जुड़े हुए हैं। Gaurav Taneja Income के बारे में क्या आप जानते हैं? अगर नहीं, तो आज के इस लेख में आप इसके बारे में जानेंगे।

Gaurav Taneja कौन हैं?

Gaurav Taneja Income Hisarnews24
Gaurav Taneja Income

Gaurav Taneja एक प्रसिद्ध कंटेंट क्रिएटर, Vlogger और YouTuber हैं, जिसके कई YouTube Channels हैं। इनका जन्म 9 जुलाई 1986 को भारत के कानपुर राज्य में हुआ था। Gaurav ने IIT Kharagpur से अपनी पढ़ाई पूरी की और फिर पायलट बन गया।

Gaurav एक पायलट था और फिटनेस और जिम से जुड़े वीडियो भी अपने YouTube चैनल पर शेयर करता था, लेकिन 2020 लॉकडाउन में उन्होंने Flying Beast नामक अपने YouTube चैनल पर पूरे समय के लिए Vloggig करना शुरू कर दिया। Flying Beast चैनल को उस समय लोगों ने बहुत पसंद किया, और आज लगभग 8.6 मिलियन से अधिक लोग इसे subscribe कर रहे हैं।

Gaurav Taneja Income के बारे में

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Raj Shamani (@rajshamani)

 

बता दे की Gaurav Taneja Income, का हाल ही में एक इंटरव्यू वीडियो सामने आया है जिसमें वह राज शामनी के पॉडकास्ट पर गया था। उस समय गौरव से पॉडकास्ट होस्ट राज शामनी ने उनकी मासिक YouTube इनकम के बारे में पूछा। तो उन्होंने कहा की “भाई जिस कंपनी ने फायर किया था ना AirAsia, उसके CEO से ज्यादा कमा रहा हूँ”

यानी गौरव ने बताया की वे Air Asia कंपनी के CEO से इस समय अधिक पैसे कमा रहे हैं। कुछ रिपोर्टों के अनुसार Gaurav Taneja Income प्रति महीने 2 करोड़ रुपये से अधिक कमाता है, क्योंकि Air Asia के CEO की सैलरी 1.2 करोड़ से 2.2 करोड़ रुपये के बीच है।

Real Name Gaurav Taneja
Youtube Name Flying Beast
Profession Ex Pilot, YouTuber, Vlogger, Social Media Content Creator
Surname Taneja
City Kanpur
Religion Hindu
Birth Date 9 July 1986
Birth Place Kanpur, India
Age 38
College IIT Kharagpur
Wife Name Ritu Taneja
YouTube Subscribers 8.6 Million
Instagram Followers 4 Million

Gaurav Taneja Instagram Income

Gaurav Taneja Income
Gaurav Taneja Income

वर्तमान में गौरव तनेजा के Instagram पर चार मिलियन से अधिक फॉलोवर्स हैं, और वह लगातार अपनी फोटो और रील्स अपने फॉलोवर्स के साथ साझा करता है।

अब, अगर बात Instagram Income की है, तो Gaurav Taneja सिर्फ 5 से 10 लाख रुपये प्रति महीने कमाता है। Instagram पर गौरव प्रति पोस्ट या रिलीज़ 1 से 2 लाख रुपये चार्ज करते हैं।

ये भी पढ़े : OTT Release This Week: इस हफ्ते OTT पर रिलीज़ होने वाली बेहतरीन फिल्मे और वेब सीरीज

Gaurav Taneja Car Collection Details

गौरव तनेजा की कार संग्रह की बात करें तो उसके पास BMW X4 और Honda City कार हैं। गौरव की BMW X4 लगभग 62 लाख रुपए की कीमत में है, जबकि Honda City लगभग 10 लाख रुपए की कीमत में है।

Gaurav Taneja Income के स्रोत

जब बात पैसे की आती है, तो Gaurav Taneja के सभी YouTube चैनलों (Flying Beast, FitMuscle TV और Rasbhari Ke Papa) से Google AdSense मिलता है। इसके अलावा, गौरव अपने चैनल पर ब्रांड स्पोर्ट्स करते हैं, जिससे वे पैसे कमाते हैं।

गौरव YouTube के अलावा अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर भी काफी Active रहते हैं, जहां से उनकी कमाई होती है, जैसे फेसबुक और ट्विटर (X)।

Gaurav Taneja Interview

हम आशा करते हैं कि आप इस लेख से Gaurav Taneja Income के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर चुके हैं। हमारे साथ जुड़े रहे और ऐसी ही खबरों को पाने के लिए हमारे साथ बने रहे.

FAQ

गौरव तनेजा के कुल YouTube Channels हैं?

गौरव तनेजा के YouTube पर कई चैनल हैं, लेकिन उनका अधिकांश कंटेंट सिर्फ तीन पर अपलोड होता है। Flying Beast, Rasbhari Ke Papa और FitMuscle TV उसके तीन प्रमुख YouTube चैनल हैं।

गौरव तनेजा जन्म कहा हुआ था?

कानपूर , उतर प्रदेश

ये भी पढ़े : Uorfi Javed: उर्फी जावेद ने फिर किया नया कारनामा, इस चीज से ढका बदन तो लोग बोले कैसे करती हो ये सब

Leave a Comment