Bhoot Park: ये है दुनिया का सबसे भूतिया पार्क, खेलते वक्त जा चुकी है मासूम बच्चों की जान

Bhoot Park: अमेरिकी राज्य वेस्ट वर्जीनिया के प्रिंसटन शहर में ‘लेक शॉनी एम्यूजमेंट पार्क’ है, जिसे ‘भूतिया एम्यूजमेंट पार्क’ (Bhoot Park) भी कहा जाता है, क्योंकि यहां 6 बच्चों की दुखद मौत हो गई थी. इस भयानक घटना के बाद, इस पार्क को खाली छोड़ दिया गया है. अब यह कई सालों से एक अजीबोगरीब स्थिति में है. कई लोगों का कहना है कि यह दुनिया का सबसे डरावना एम्यूजमेंट पार्क है, क्योंकि खुदाई करने वालों को पता चला कि यह पार्क एक कब्रिस्तान के ऊपर बना हुआ है.

यह Bhoot Park कब खुला था?

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, शॉनी झील के किनारे स्थित यह एम्यूजमेंट पार्क पहली बार 1920 के दशक में व्यापारी कॉनली स्निडो द्वारा खोला गया था, और यह पार्क 1988 में 62 साल तक संचालित रहा, लेकिन ‘शापित भूमि’ की वजह से हुई असामान्य मौतों के कारण स्थानीय लोगों के बीच में इस पार्क के भूतिया होने के बारे में कई डरावनी कहानियां चर्चा में हैं.

World most haunted lake shawnee amusement park in america - Bhoot Park hisarnews24.com
Bhoot Park

इस Bhoot Park में कई दर्दनाक मौतें

एम्यूजमेंट पार्क में कई घटनाएँ हुई हैं जिन्होंने लोगों को डराया। जब यहाँ एक छोटे बच्चे की दुखद मौत हुई, तो लोग आहत हो गए। वह एक स्विमिंग पूल में डूब गया था। उसकी मां ने उसे खोजने के लिए पूरे पार्क का भ्रमण किया, लेकिन उसको उसके शांत पूल में तैरते हुए पाया। इसके बाद पार्क के मालिकों ने ऐसे हादसों से बचाव के लिए पूल को रेत से भर दिया था.

फिर पार्क बंद कर दिया गया 

यहाँ पर 3 साल की एक बच्ची की दुखद मौत हुई थी, जिन्हें लिफ्ट ने कुचल दिया था। एक बच्चे ने खेलते समय रिफ्रेशमेंट ट्रक के स्विंग से खुद को जकड़वा लिया और उसकी बुरी तरह से कुचल दी गई। इससे पहले, 1934 में पार्क के बाहर एक महिला पर गोली मार दी गई थी, जिसके आसपास पहली मौत की खबर आई थी। 1966 में, कई अजीब दुर्घटनाओं के कारण पार्क को हमेशा के लिए बंद कर दिया गया।

खुदाई से इस बात का खुलासा हुआ

बंद होने के 20 से अधिक सालों के बाद एम्यूजमेंट पार्क में पुरातात्विक खुदाई से और भी चौंकाने वाली चीजें मिलीं। 13 और शव खोजे गए, जिनमें अधिकांश बच्चे थे। हालांकि, जब पुरातात्विक टीम ने गहराई में खुदाई करते समय कई बच्चों की कब्रें पाई, तो उन्होंने काम को बंद कर दिया। कई टीवी चैनल्स ने इस पार्क को हॉन्टेड शो के रूप में प्रस्तुत किया है, और यहाँ को ‘अमेरिका की सबसे डरावनी जगहों’ में से एक कहा गया है.

worlds-most-haunted-park-bhoot park

ये भी पढ़े : Sea Pirate: समुद्री डाकूओं की आँखों पर क्यों बंधी होती थी काली पट्टियां, वजह जानकर आप भी करेंगे डाकुओं की तारीफ़

 

 

Leave a Comment