Bullet से भी सस्ती कीमत पर लांच हुई दमदार इ-बाइक,पेट्रोल का खर्च आएगा जीरो रुपए

अब वो समय नहीं दूर है जब इलेक्ट्रिक बाइक पेट्रोल से चलने वाली मोटरसाइकिलों को पूरी तरह से मुकाबला देंगी। आजकल बाजार में कई ऐसी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलें बिक रही हैं जो सिर्फ पैसों की बचत ही नहीं करती, बल्कि पेट्रोल से चलने वाली मोटरसाइकिलों से आगे भी हैं। बढ़ते ग्राहकों की मांग को देखते हुए कई कंपनियाँ अब अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिलों को लॉन्च कर रही हैं।

हाल ही में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता टॉर्क मोटर्स ने Tork Kratos R Urban इलेक्ट्रिक बाइक को प्रस्तुत किया है। इस ई-बाइक को तीन रंगों – स्ट्रीकी रेड, ओशनिक ब्लू और मिडनाइट ब्लू में लाया गया है। Kratos R Urban ई-बाइक Tork मोटर्स द्वारा पहले लॉन्च की गई Kratos ई-बाइक के कीमती मॉडल का एक संशोधित रूप है, जिसकी कीमत 1.67 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। यह बाइक अपने टॉप मॉडल से तक़रीबन 20,000 रुपये सस्ती है।

बाइक की रेंज है ज़बरदस्त 

Tork Kratos R Urban खासतौर पर शहरों में काम करने के लिए बनाया गया है। इस ई-बाइक में एक्सियल फ्लक्स मोटर लगाया गया है, जो 12 बीएचपी की क्षमता और 38 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है। ध्यान दें कि यह ई-बाइक 350 सीसी बुलेट की तुलना में अधिक शक्तिशाली है। क्युकी रॉयल एनफील्ड बुलेट इंजन से 19 बीएचपी तक की शक्ति और 27 एनएम का टॉर्क निकलता है।

इस ई-बाइक को पावर प्रदान करने के लिए कंपनी ने 4 kWh क्षमता वाले लिथियम आयन बैटरी पैक का उपयोग किया है। इस बाइक में केवल सिटी मोड है, जिसमें यह 70 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड तक पहुंच सकती है। इसके साथ ही, एक बार पूरी तरह चार्ज होने पर इसे 100 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है।

फीचर्स भी शानदार हैं

इस इलेक्ट्रिक बाइक में मैप नेविगेशन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, व्हीकल लोकेटर, एंटी-थेफ्ट सिस्टम, जियोफेन्सिंग, चार्जिंग पॉइंट स्थान, OTA अपडेट, राइड एनालिटिक्स और गाइड लाइट हैं। Kratos R Urban के सभी ग्राहक सेवा सेंटर 15 अगस्त, 2023 से बुकिंग शुरू होने वाले हैं। इस बाइक को बुक करने के लिए आपको 999 रुपये की टोकन देनी होगी।

 

Leave a Comment