Himachal Weather Today : हिमाचल में भारी बारिश के कारण मची तबाही, कालका-शिमला समेत कई रोड हुए बंद

Himachal Weather Today : हिमाचल प्रदेश में बारिश से एक बार फिर भारी नुकसान हुआ है। सोलन जिले में चक्की मोड़ के पास मलबा आने से कालका-शिमला एनएच फिर से बंद हो गया है। इसके अलावा, पेड़ गिरने और भूस्खलन से शिमला शहर का सर्कुलर रोड और कई सड़कें बंद हो गई हैं।

बिलासपुर में दगसेच के पास एक पहाड़ी धंसने से शिमला-धर्मशाला हाईवे पूरी तरह से बंद हो गया है। शिमला से आने वाले वाहनों को नवगांव से बैरी वाली सड़क पर चलना होगा। पहाड़ी धंसने से चार-पांच घर भी क्षतिग्रस्त हो गए हैं। सड़क पर तीन – चार वाहन भी धंस गए हैं।

Himachal Weather Today – शिमला शहर में सड़कों का हाल

संस्कृत कॉलेज के पास शिमला में सड़क धंस गई है। इसलिए फागली नाभा रोड यातायात के लिए बंद है। हीरानगर ढाहड़ा के बीच भूस्खलन के कारण NH 205 दोनों ओर से बंद है। भूस्खलन ने ब्यूलिया रोड के पास शोघी मेहली बाईपास को दोनों ओर से बंद कर दिया है।

भूस्खलन के कारण हिमलैंड होटल की सड़क पूरी तरह से बंद है। भूस्खलन ने खलीनी से कनलोग के पास टुटीकंडी मार्ग को बंद कर दिया है। पुलिस लाइन कैंथू रोड हाईकोर्ट गेस्ट हाउस के पास बंद है।

धर्मपुर में भारी बारिश हुई है। घरों और दुकानों तक पानी पहुंच गया है। मोबाइल सिग्नल और बिजली की कनेक्टिविटी बंद है। धर्मपुर और सरकाघाट को दूसरे जिले से कोई संपर्क नहीं है। निर्माणाधीन जालंधर-मंडी वाया एनएच कोटली कई जगह पूरी तरह से बंद है।

Leave a Comment