Tata Harrier Facelift 2023 के लॉन्च होते ही ज़बरदस्त लुक ने मार्किट में बनाया दबदबा, बेहतरीन फीचर्स से Range Rover को भी देती है टक्कर

Tata Harrier Facelift: टाटा मोटर्स ने भारत में अपनी नई जनरेशन टाटा हैरियर फेसलिफ्ट और टाटा सफारी फेसलिफ्ट को पेश किया है। अभी तक कंपनी ने अपनी कीमतों को नहीं बदला है। टाटा हैरियर और सफारी के नए वैरिएंट्स को कभी बहुत अधिक सुधार मिला है। दोनों तरफ के बाहरी डिजाइन बेहतरीन हैं, और इनके अंदर कई फ्यूचरस्टिक सुविधाएं हैं। अब टाटा हैरियर फेसलिफ्ट का रिव्यू भी इंटरनेट पर उपलब्ध है।

Tata Harrier Facelift के वैरिएंट्स और कलर कॉम्बिनेशन

tata harrier facelift 2023
Tata Harrier Facelift

टाटा हैरियर के नए वेरिएंट की समीक्षा सामने आई है। 17 अक्टूबर 2023 को कंपनी कीमतें घोषित करेगी। इसी दिन टाटा हैरियर और टाटा फेसलिफ्ट की कीमतें भी कम होंगी। टाटा हैरियर का भारत में दस वेरिएंट उपलब्ध हैं: Smart (O), Pure (O), Adventure, Adventure +, Adventure + Dark, Adventure + A, Fearless, Fearless Dark, Fearless + और Fearless + Dark।

कम्पनी ने इसे सात अच्छे रंगों के साथ पेश किया है। यह Sunlit Yellow, Coral Red, Pebble Grey, Lunar White, Oberon Black, Seaweed Green और Ash Grey रंगों में से एक है।

ये भी पढ़े : Bigg Boss 17 Contestants: ‘बिग बॉस 17’ के घर में होगी ये 2 खूबसूरत हसीनाएं, देखिये भाग लेने वाले Contestants की पहली झलक

Tata Harrier Facelift इंटीरियर

tata harrier facelift 2023 interior
Tata Harrier Facelift

पहले वाले हैरियर की तुलना में इसका केबिन बहुत बदल गया है। इसमें सब कुछ नया है, इनलाइटंड लोगो वाले फोर स्पोक स्टीयरिंग से लेकर बड़े नए टचस्क्रीन वाले डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर तक। इसके बावजूद, सेंटर कंसोल की शैली बरकरार है। क्वालिटी में काफी सुधार हुआ है और बाहरी रंगों के साथ कंट्रास्ट कलर के एलिमेंट्स अच्छी तरह से फिट हैं। 10.25 इंच के बड़े डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को एंड्रॉइड ऑटो या एप्पल कारप्ले के माध्यम से पूरे मैप व्यू को समायोजित किया जा सकता है। मुख्य टचस्क्रीन बहुत बड़ा हिस्सा है और इसका उपयोग करना काफी आसान है। नए नेक्सन पर दो फिजिकल टॉगल के साथ देखा गया नया टच कंट्रोल पैनल है.

टाटा नेक्शन और Tata Curvv, जो हाल ही में लॉन्च किया गया था, ऑटो एक्सपो 2023 में दिखाया गया था, नई जनरेशन टाटा हरियर का केबिन इनसे प्रेरित हैं। टाटा सफारी फेसलिफ्ट 2023 में भी ऐसा ही केबिन देखने को मिलेगा। टाटा का बैकलीट लोगो वाले टू स्पोक स्टीयरिंग व्हील, बेहतरीन डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ नई जनरेशन हैरियर का हिस्सा है। केबिन को अब और ज्यादा प्रीमियम बनाया गया है|

Tata Harrier Facelift के बाहरी बदलाव

tata harrier facelift 2023 interior (1)
Tata Harrier Facelift

टाटा हैरियर फेसलिफ्ट को आगे की तरफ एक पूरी तरह से नई डिजाइन लैंग्वेज के साथ चलाया जा रहा है, जिसमें सामने की तरफ एक पूरी तरह से नया ग्रिल, एलईडी हेडलाइट और एलईडी टर्न इंडिकेटर हैं, जो टाटा कर्व और नई जनरेशन टाटा नेक्शन की तरह दिखते हैं। कम्पनी भी अपने रीयर प्रोफाइल को बदल रही है, जिसमें नया बनाया गया बंपर और एलइडी टेल लाइट हैं। Site Profile पर इसका न्यू डिजाइन किया गया एलॉय व्हील दिखाई देगा।

Tata Harrier Facelift की विशेषताओं की सूची
tata harrier facelift 2023
Tata Harrier Facelift

कंपनी की सुविधाओं में 10.25 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 10.25 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी शामिल हैं। यात्रियों के चेक के लिए वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, ड्यूल जून क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट के साथ मेमोरी सीट फंक्शन और हवादार सीट सहित अन्य सुविधाएं शामिल हैं।

बिल्ट-इन एलेक्सा और कई भाषाओं में वॉयस कमांड के साथ कनेक्टेड कार तकनीक अन्य सुविधाओं में शामिल हैं। 10 स्पीकर जेबीएल ऑडियो सिस्टम, 13 मोड के साथ, सबसे अच्छा साउंड क्वालिटी है, और ये मोड हर सीट के लिए अलग साउंड डायरेक्शन देते हैं, जो हाई-एंड लक्जरी कारों की तरह है। ये फीचर्स इसे पुराने मॉडल से बहुत अलग बनाते हैं और इसका जेस्चर कंट्रोल टेलगेट भी बहुत आसानी से काम करता है।

Feature Details
Engine 1956 cc
Power 168 bhp
Torque 350 Nm
Transmission Manual & Automatic
Front Grille Redesigned Bold Grille with Chrome Accents
Headlamps Xenon HID
LED DRLs Daytime Running Lights
Seating Capacity 5
Interior Finishes Premium Leather
Exterior Colors Many Color Options
Wheels 18-inch Alloy Wheels
Sunroof Panoramic Sunroof
Rearview Camera Yes
Cruise Control Yes
Price Range Starting from 18 lakh on road
Tata Harrier Facelift सुरक्षा सुविधाएँ
tata harrier facelift
Tata Harrier Facelift

टाटा मोटर्स भी अपने सुरक्षा फीचर्स में सुधार करने जा रहा है और उम्मीद है कि ADAS तकनीकी में अधिक फीचर्स जोड़े जाएंगे। वर्तमान में एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, लाइन से बाहर जाने पर चेतावनी, पुनः लाइन में लाना, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग सिस्टम और रीयर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट शामिल हैं। कम्पनी नई जनरेशन को सुरक्षा प्रदान करने वाली है। इसकी स्थिरता बहुत अच्छी है। 4×4 नहीं होने के बावजूद, Land Rover प्लेटफॉर्म काफी टिकाऊ है। अब लगभग 17 किमी/लीटर के माइलेज के साथ कुछ सुधार है। टाटा मोटर्स ने इसमें और भी कई ADAS सुविधाएं जोड़ी हैं, जैसे इमरजेंसी ब्रेकिंग, कोलिशन अलर्ट, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, स्टॉप/गो के साथ एडेप्टिव क्रूज़, आदि।

Tata Harrier Facelift इंजन
tata harrier facelift 2023 price
Tata Harrier Facelift

बोनट के अनुसार, 2023 में टाटा मोटर्स 1.5 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन को पेश करेंगे। यह इंजन 170 बीएचपी और 280 एनएम का टॉर्क उत्पादित करता है और मैन्युअल और सीवीटी ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है।

2.0 लीटर डीजल इंजन, जो 170 बीएचपी और 350 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है, आगे भी उपलब्ध होगा. डीजल इंजन सिक्स स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ भी उपलब्ध होगा। यह 1.5 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन के साथ नहीं आया है और इसमें 4WD सुविधा नहीं है।

Tata Harrier Facelift की कीमत

टाटा हैरियर भारत में ऑन-रोड दिल्ली में 18 लाख रुपए से शुरू होता है। नई जनरेशन की एक्स शोरूम कीमत 15 लाख रुपए होने की उम्मीद है, लेकिन ऑन रोड कीमत 19 लाख रुपए तक हो सकती है। 6 अक्टूबर 2023 से, आप इसे अपने नजदीकी टाटा डीलरशिप पर या वेबसाइट पर बुक कर सकते हैं।

Conclusion

2023 टाटा हैरियर फेसलिफ्ट: यह कार एक नई शुरुआत है, जिसमें नए डिज़ाइन, मजबूत सुविधाएं और बेहतर प्रदर्शन है। यह एक उच्च श्रेणी कार के लिए आवश्यक लक्जरी और मॉडर्न इंटीरियर भी है। वाहन प्रेमियों के लिए टाटा हैरियर फेसलिफ्ट 2023 एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

ये भी पढ़े : Navratri 2023: नवरात्रि में किस दिन होगी मां के किस रूप की पूजा, जानिये हर दिन का महत्व और सही पूजा का समय

 

Leave a Comment