Royal Enfield shotgun 650 के फीचर और डिज़ाइन आए सामने, इस तारीख को होगी इतनी सी कीमत पर लॉन्च

Royal Enfield shotgun 650: रॉयल एनफील्ड की आगामी मोटरसाइकिल एक पावरफुल इंजन के साथ आकर्षक डिज़ाइन में लॉन्च की जा रही है। इस बाइक के फीचर्स का विवरण उपलब्ध है, और आज हम आपको इस पोस्ट में इसकी जानकारी देने जा रहे हैं। इस बाइक में आपको उन्नत डिज़ाइन और पावरफुल इंजन देखने को मिलेगा, और इसके लॉन्च होने की संभावना मार्च 2024 की शुरुआत में है।

Royal Enfield shotgun 650 के Features

आने वाले सूत्रों के आधार पर, रॉयल एनफील्ड ने रॉयल एनफील्ड 2021 EICMA शो में पूरी तरह नई SG650 ट्विन कॉन्सेप्ट मोटरसाइकिल का परिचय किया था। इसके बारे में पहले कोई जानकारी उपलब्ध नहीं थी। इसके बाद, सूत्रों से धीरे-धीरे पता चला कि यह नई रॉयल एनफील्ड 650 शॉटगन है, और इसका भारतीय बाजार में जल्द ही लॉन्च हो सकता है।

Royal Enfield shotgun 650 Look

रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 की विवरणों से यहाँ इसका डिज़ाइन भी स्पष्ट हो जाता है। इसमें एक फ्लोटिंग-स्टाइल सीट, छोटा ट्यूबलर हैंडलबार, कटा हुआ फ्रंट और रियर फेंडर, बार-एंड मिरर, और मोटे टायर होते हैं। इसमें आपको एक शानदार स्टाइल मिलता है, रेट्रो स्टाइल अल्युमिनियम पॉलिश फिनिश के साथ, और एक मस्कुलर ईंधन टैंक जिसमें नवाचारी डिजिटल ग्राफिक्स होंगे।

Royal Enfield shotgun 650

इस आगामी मोटरसाइकिल का इंजन एक सीएनसी बेल्ट मशीन से तैयार किया गया है और इसमें हाथों से तैयार किए गए चमड़े की सीट भी शामिल होती है। इसके साथ ही, यह मोटरसाइकिल रॉयल एनफील्ड की सबसे आकर्षक मोटरसाइकिलों में से एक होने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

ये भी पढ़े : Mintuaa Bhojpuri Income: Car Collection | Wife Name | Full Biograpghy

Royal Enfield shotgun 650 Features

Royal Enfield shotgun 650 में किस प्रकार की इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होगी, इसके बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि यह इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और फीचर्स में रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 के समान हो सकती है। इसमें स्पीडोमीटर, टेकोमीटर, ट्रिप मीटर, गियर पोजीशन, ईंधन गेज, सर्विस इंडिकेटर, वास्तविक समय, स्टैंड अलर्ट, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, और टर्न बाय टर्न नेविगेशन सिस्टम जैसे फीचर्स की संभावना है।

Royal Enfield shotgun 650

Royal Enfield shotgun 650 Engine

इस मोटरसाइकिल के इंजन में रॉयल एनफील्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 के समान इंजन का उपयोग हो सकता है। यह इंजन 648 सीसी का पैरलल-ट्विन इंजन होता है, जो 7,250 आरपीएम पर 47 बीएचपी की पावर और 5,000 आरपीएम पर 52 न्यूटन-मीटर का पीक टॉर्क प्रदान कर सकता है। इसे 6-स्पीड गियर बॉक्स के साथ मेला जा सकता है।

Royal Enfield shotgun 650 Features

Royal Enfield shotgun 650 Safety

शॉटगन 650 में ब्रेकिंग सिस्टम और हार्डवेयर के कामों के लिए एक मजबूत एल्युमिनियम ब्लॉक से बने पहिए का उपयोग किया गया है। इसके सस्पेंशन में टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और प्रीलोड-एडजस्टेबल ट्विन रियर स्प्रिंग्स की संभावना है। वहीं इसके ब्रेकिंग सिस्टम में सामने की ओर 320 मिमी डिस्क और पीछे 240 मिमी सिंगल रोटर का उपयोग किया जा सकता है।

Indian Royal Enfield Shotgun 650 Launch Date

Royal Enfield shotgun 650 की भारत में लॉन्च संभावना मार्च 2024 के बीच है। हालांकि इसके लॉन्च के विवरणों की अभी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। तथापि सूत्रों के अनुसार इसकी लॉन्चिंग का आदान-प्रदान बहुत जल्द, मार्च 2024 के अंत तक हो सकता है।

Royal Enfield shotgun 650 Price

रॉयल एनफील्ड शॉटगन एक बहुत ही आकर्षक मोटरसाइकिल है, जिसमें एक गोलाकार एलईडी हैंडलेप होगी, जिसमें रॉयल एनफील्ड की ब्रांडिंग होगी। रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 बहुत से लोगो को पसंद आने वाली है. इसकी कीमत की बात करें तो इसकी अनुमानित शोरूम कीमत 3 लाख से 3.5 लाख रुपए के बीच हो सकती है।

ये भी पढ़े : OnePlus 11R 5G 18 GB रैम और 512 GB स्टोरेज के साथ हुआ लॉंच, सोलर रेड एडिशन का भी मिलेगा फायदा

 

Leave a Comment