Mahindra Bolero 2024 : नए लुक के साथ लोगो के दिलो पर राज करने आयी Bolero, नए इंजन और एडवांस फीचर के साथ जाने कीमत

Mahindra Bolero 2024: महिंद्रा तैयार है कि वे अपने न्यू जनरेशन बोलेरो को अगले साल भारतीय बाजार में लॉन्च करें। वर्तमान में महिंद्रा की व्यापारिक पेशेवर गाड़ियों की एक बड़ी श्रृंगार सूची है, लेकिन महिंद्रा बोलेरो की बिक्री अच्छी होती है। मुख्य रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में, और खासकर सरकारी उपयोग के लिए यह गाड़ी उपयोग की जाती है।

महिंद्रा बोलेरो ने भारतीय बाजार में बहुत समय तक सेवा दी है, और अब इसके अपडेट की आवश्यकता है। कंपनी इसे नए रूप में पेश करने का प्रयास कर रही है, जिसमें नए और एडवांस फीचर्स, बेहतरीन इंजन विकल्प, और एक नया और आकर्षक डिज़ाइन शामिल होंगे।

New Mahindra Bolero 2024 का डिजाइन

Mahindra Bolero 2024 new mahindra bolero

नई जनरेशन की महिंद्रा बोलेरो की डिज़ाइन पूराने मॉडल से पूरी तरह अलग होगी। इस नई जनरेशन को अब महिंद्रा स्कोर्पियो एन के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया जा रहा है, इसलिए यह वर्तमान मॉडल की तुलना में ज्यादा स्थिर और सुरक्षित होगी। इसके साथ ही, इसके सामने नये डिज़ाइन के बम्पर, ग्रिल, और एयर डैम आएंगे। इसके अलावा, इसमें नई एलइडी डीआरएल के साथ एलईडी हेडलाइट और एक नये डिज़ाइन के टर्न इंडिकेटर भी होंगे।

इसके पीछे भाग भी कंपनी ने नए डिज़ाइन के बम्पर, नई एलइडी टेललाइट, और एक सुधारी हुई स्किड प्लेट के साथ, पुराने संस्करण के मुकाबले नई प्रोफाइल वाली होने की योजना बनाई है। हम उम्मीद करते हैं कि कंपनी इस बार इसके आयाम में भी सुधार करेगी। नई जनरेशन का मॉडल वर्तमान मॉडल के मुकाबले बड़ा होगा।

Mahindra Bolero 2024 का Interior

Mahindra Bolero 2024 new mahindra bolero

केवल बाहरी बदलाव ही नहीं, कंपनी के कैबिन में भी बड़े पैमाने पर परिवर्तन की योजना है। कैबिन की आंदर ओर की ओर नया डिज़ाइन वाला सेंट्रल कंसोल और डैशबोर्ड लेआउट होगा। इसके साथ ही, कंपनी ने अब एक नए डिज़ाइन वाले स्टीयरिंग व्हील और गोलाकार आकार के AC वेंट्स भी दिए हैं। आंदर की ओर, वर्तमान संस्करण की तुलना में इसे और भी उद्घाटन लेदर सीटों के साथ डिज़ाइन किया गया है। साथ ही, इसमें कई स्थानों पर स्मार्ट टच सुविधा भी मिलेगी।

अगर वर्तमान मॉडल एक नॉर्मल 7 सीटर कार है, तो आगामी महिंद्रा बोलेरो एक अच्छी प्रीमियम कार होगी। जैसे महिंद्र स्कॉर्पियो N है।

Mahindra Bolero 2024 के Features

Mahindra Bolero 2024 new mahindra bolero

सुविधाओं में बड़ी टच स्क्रीन मनोरंजन सिस्टम, डिजीटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ Apple CarPlay कनेक्टिविटी शामिल हैं। अन्य हाईलाइट में एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ, एंबिएंट लाइटिंग, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, प्रीमियम साउंड सिस्टम, पीछे की यात्रा के लिए ऐसे कार्यक्रम, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग पैड और यूएसबी टाइप C चार्जिंग पोर्ट शामिल हैं।

Mahindra Bolero 2024 Safety Feature

उम्मीद है कि महिंद्रा अपनी सुरक्षा व्यवस्था में कई महत्वपूर्ण सुधार करेगा। 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मापन, हिल होल्ड एसिस्ट, रिवर्स पार्किंग कैमरा के साथ सेंसर, ट्रेक्शन कंट्रोल और ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर शामिल हैं।

Mahindra Bolero 2024 का इंजन

Mahindra Bolero 2024 new mahindra bolero

बोनट के नीचे, महिंद्रा की उम्मीद है कि इस बार वे इसे स्कॉर्पियो एन के समान इंजन विकल्प के साथ लॉन्च करेंगे। इसमें 2.2 लीटर का डीजल इंजन शामिल हो सकता है, जो 132 बीएचपी की शक्ति और 300 एनएम के टॉर्क का उत्पादन कर सकता है। वैसे ही, 2.0 लीटर का टर्बो पैट्रोल इंजन भी चलाया जा सकता है, जिसमें 203 बीएचपी की शक्ति और 380 एनएम का टॉर्क उत्पन्न किया जा सकता है। दोनों इंजन विकल्पों के साथ, सिक्स स्पीड मैनुअल और सिक्स स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन भी हो सकती है। यह उम्मीद है कि कंपनी इसे 4WD सिस्टम के साथ पेश करेगी, जो आपको बुरे रास्तों पर अच्छी पकड़ देने में मदद कर सकता है।

Mahindra Bolero 2024 की एंट्री कब होगी

हालाँकि कंपनी ने अभी तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी है, कुछ मीडिया रिपोर्टों के अनुसार इसे 2024 के अंत तक भारत में लॉन्च किया जाएगा।

Mahindra Bolero 2024 की कीमत भारत में

नई जनरेशन महिंद्रा बोलेरो की कीमत भारतीय बाजार में 10 लाख रुपए एक्स शोरूम से शुरू होती है, लेकिन उम्मीद है कि यह कीमत अधिक होगी।

Mahindra Bolero 2024 की टक्कर किन गाड़ियों से

जब यह लॉन्च होगा, तो इस कीमत पर भारतीय बाजार में किसी भी अन्य एसयूवी से मुकाबला नहीं करेगा। लेकिन इस कीमत पर कई अन्य बेहतरीन गाड़ियाँ भी उपलब्ध हैं, जैसे कि Tata Nexon facelift, Nissan Magnite, Renault Kiger, Maruti Suzuki Brezza, Hyundai Venue।

ये भी पढ़े : Vivo Drone Camera Phone : वीवो के इस फ़ोन से उड़ता हुआ बाहर आएगा ड्रोन, 200Mp के Flying कैमरे के साथ जाने कब होगी एंट्री

Leave a Comment