ICC World Cup 2023: आज अहमदाबाद में होगा वर्ल्ड कप का पहला मैच, सुरक्षा को लेकर इन चीज़ो पर रहेगा प्रतिबंद

ICC World Cup 2023: आज से गुजरात के अहमदाबाद में क्रिकेट वर्ल्ड कप मैच शुरू हो रहे हैं। गुरुवार के दोपहर डेढ़ बजे से पहला मैच इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। इसके साथ ही, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले वर्ल्ड कप के मैचों की सुरक्षा व्यवस्था को मजबूती से तैयार किया गया है।

स्टेडियम के अंदर और बाहर, क्राइम ब्रांच को तीन-लेयर सुरक्षा की जिम्मेदारी दी गई है। पांच मैचों के दौरान, स्टेडियम के अंदर और बाहर तीन-स्तरीय सुरक्षा व्यवस्था बनी रहेगी। मैच से पहले, क्राइम ब्रांच तीन ड्रोनों के साथ स्टेडियम और आसपास के क्षेत्र में गश्त करेगा।

ICC World Cup 2023 के मामले में सुरक्षा

क्राइम ब्रांच के डीसीपी चौतन्य मांडलिक ने बताया कि अहमदाबाद में होने वाले मैचों के साथ आतंकी हमले की आशंका जाहिर की गई है। इस चिंता को देखते हुए, स्टेडियम के अंदर और बाहर तीन-लेयर सुरक्षा व्यवस्था को मजबूती से लागू किया गया है। मैचों के लिए लगभग 3500 पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे।

सेक्टर-1 के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त चिराग कोर्डिया ने बताया कि स्टेडियम के अंदर और बाहर की सुरक्षा के साथ-साथ, यातायात के लिए 2982 पुलिसकर्मी भी तैनात रहेंगे। शहर के उन दो होटलों में जहां खिलाड़ी ठहरे हुए हैं, वहां भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। यहां पुलिस की नियमित पेट्रोलिंग भी होगी।

मैच के दौरान दर्शकों को अपने साथ नाश्ता और पानी की बोतलें लेने की अनुमति नहीं होगी। अहमदाबाद में खेले जाने वाले मैचों के लिए दर्शकों के लिए कुछ मार्गदर्शन भी जारी किए गए हैं। दर्शकों को स्टेडियम में राष्ट्रीय ध्वज ले जाने की अनुमति होगी, लेकिन झंडे का डंडा नहीं ले सकेंगे।

इस टाइम शुरू होगा मैच (ICC World Cup 2023)

मैच के दिन सुबह 11 बजे से दोपहर 12 बजे तक मुख्य सड़कें बंद रहेंगी, जिसमें जनपथ टी से स्टेडियम के मुख्य द्वार तक कई सड़कें शामिल हैं। इसके अलावा, सुरक्षा के लिए 2900 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे, और कुछ ट्रैफिक डायवर्जन की भी जानकारी दी गई है।

सिक्युरिटी में 2900 से अधिक अधिकारी

icc world cup 2023
icc world cup 2023

अहमदाबाद पुलिस कमिश्नर जीएस मलिक ने बताया है कि मैच के लिए 3 अतिरिक्त आयुक्त, 18 एसीपी, 13 डीसीपी, और 3000 से अधिक कांस्टेबल और 500 होम गार्ड का पुलिस बल होगा। सुरक्षा के लिए 70 डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर, 150 हैंड मेटल डिटेक्टर, और 3 ड्रोन भी तैनात किए जाएंगे। साथ ही सोशल मीडिया पर धमकी देने वाले या कॉल करने वाले व्यक्तियों से डरने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि चेकिंग जारी रहेगी।

केवल मोबाइल वॉलेट ले जाने की अनुमति

स्टेडियम में दर्शकों को अपने मोबाइल फोन और वॉलेट के अलावा कुछ भी नहीं ले जाने की अनुमति नहीं होगी। महिलाएं अपने साथ एक छोटा पर्स ले सकेंगी, लेकिन पानी की बोतलें और किसी भी खाने-पीने के सामान की अनुमति नहीं होगी।

icc world cup 2023
icc world cup 2023

वे दर्शक जिन्होंने ऑनलाइन टिकट बुक किया है, उन्हें फिजिकल टिकट लेना होगा। इसके लिए, गांधीनगर हाईवे पर 4डी स्क्वायर मॉल और नवरंगपुरा में सरदार पटेल स्टेडियम में फिजिकल टिकट लेने की व्यवस्था की गई है।

ये भी पढ़े : Sunita Baby Video: सुनीता बेबी के हॉट डांस ने लगाई स्टेज पर आग, खास अंग हिलाकर किये ऐसे इशारे देखे वीडियो

Leave a Comment