Home remedies: सफेद बालों को 7 दिन में जीवनभर के लिए काला करने का चमत्कारी घरेलु नुस्खा, करोड़ो में है एक नुस्खा

Home Remedies: सफेद बालों को काला करने वाले उत्पाद कुछ समय के लिए काम करेंगे। धीरे-धीरे रंग फिर से उड़ने लगता है। यहां हम एक नेचुरल तरीके से सफेद बालों को काला करने का एक नुस्खा आपको बताएंगे

आजकल बालों का सफेद रंग हर उम्र में देखा जाता है, हालांकि पहले यह केवल उम्र से संबंधित था। बालों के सफेद होने के कई कारण हैं। आजकल की लाइफस्टाइल, खानपान और प्रदूषण सफेद बालों का कारण बन रहे हैं। इसके अलावा, कई केमिकल युक्त उत्पादों से बाल सफेद हो सकते हैं। बालों को काला करने के लिए लोग डाई और कलर करते हैं, लेकिन ये सिर्फ कुछ समय के लिए काम करते हैं और फिर बाल सफेद दिखने लगते हैं। केमिकल भी बालों को रूखा और बेजान बनाते हैं। यहां हम एक नेचुरल तरीके से सफेद बालों को काला करने का एक नुस्खा बता रहे हैं।

बालों को काला करने के लिए नारियल तेल का उपयोग

1. मेंहदी और नारियल तेल से बालों को काला और चमकदार बनाना

आपके बालों को कलर करने का एक नेुचरल तरीका है मेंहदी। बस इसका सही उपयोग करना आना चाहिए। इस तेल को बनाने के लिए आप मेंहदी के पत्तों को सूखने के लिए धूप में रख दें। फिर पत्तों को नारियल तेल में डालकर गर्म होने के लिए रख दें। जब पत्तों का रंग तेल में निकल जाए, गैस को बंद कर दें और तेल को ठंडा होने के लिए रख दें। अब इस तेल को बालों पर अच्छी तरह से लगाएं और लगभग दो से तीन घंटे तक लगा रहने दें। फिर बालों को सूखने दें।

2. आंवला और नारियल तेल से सफेद बाल कैसे काले होंगे?

आंवला बालों और स्किन के लिए बहुत अच्छा है। इसमें विटामिन सी और आयरन बहुत हैं। आंवले का पाउडर बालों पर लगा सकते हैं। नारियल के तेल में आंवला पाउडर मिलाकर बालों पर लगाएं। बालों को कुछ देर लगा रहने के बाद धो लें।

Leave a Comment