चाइनीज़ भाषा में थैंक यू का अनुवाद करो

चाइनीज़ भाषा में थैंक यू का अनुवाद करो: जानिए कैसे कहें ‘धन्यवाद’ चीनी में | हिंदी में जानें।

इस लेख में हम आपको चीनी भाषा में ‘धन्यवाद’ कैसे बोलते हैं. इसका वर्णन करेंगे। यह लेख उन लोगों की सहायता कर सकता है जो चीनी भाषा में ‘धन्यवाद’ का अनुवाद करना चाहते हैं या चीनी में ‘धन्यवाद’ कैसे कहते हैं, इसकी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं। तो कृपया इस लेख को अंत तक पढ़ें।(चाइनीज़ भाषा में थैंक यू का अनुवाद करो)

दोस्तों, चीनी भाषा सबसे मुश्किल भाषाओं में से एक है, जिसे सीखना बहुत मुश्किल काम हो सकता है। बहुत सारे लोग चीनी भाषा सीखने की कोशिश करते हैं, पर उन्हें यह पता नहीं होता कि चीनी भाषा में ‘धन्यवाद’ कैसे बोलते हैं, इसलिए वे गूगल पर ‘चीनी भाषा में “धन्यवाद” का अनुवाद करें’ या ‘चीनी भाषा में “धन्यवाद” का अनुवाद कैसे करें’ लिखकर सर्च करते हैं। तो इस लेख में हम आपको यह बताएंगे कि चीनी भाषा में ‘धन्यवाद’ कैसे कहते हैं।

चाइनीज़ भाषा में थैंक यू का अनुवाद करो

चीनी भाषा में ‘धन्यवाद’ को ‘谢谢’ (xiè xie) कहा जाता है। दोस्तों, जैसे हम अंग्रेजी में ‘Thank You’ और हिंदी में ‘धन्यवाद’ बोलते हैं जब हमारे साथी हमारी मदद करते हैं, ठीक वैसे ही चीनी में ‘谢谢’ (xiè xie) कहा जाता है। चीनी भाषा में ‘धन्यवाद’ कहने के लिए और भी कई शब्दों का उपयोग किया जा सकता है, जो नीचे दिए गए हैं

  • Xièxiè (谢谢) – शुक्रिया
  • liánmǐn (怜悯) – मेहरबानी व्यक्त करना
  • gǎn’ēn (感恩) – आभार
  • Xièxiè nǐ (谢谢你) – धन्यवाद
  • gǎn’ēn (感恩) – कृतज्ञ होना
  • duì bu qǐ ( 对不起 ) – माफ़ करना

चीनी भाषा एक प्राचीन भाषा है, और यह विश्व की सबसे प्राचीन भाषाओं में से एक मानी जाती है, जिसका इतिहास लगभग 6000 वर्षों से भी अधिक पुराना है। यह भाषा दुनिया में सबसे अधिक बोली जाने वाली भाषा में से एक है, जिसका प्रयोग करीब 1.3 बिलियन (13 अरब) से ज्यादा लोग करते हैं। चीनी भाषा चीन और ताइवान की राष्ट्रीय भाषा है, और इसका उपयोग सिंगापुर, लाओस, हांगकांग, और पूर्वी एशिया के कई अन्य देशों में भी होता है। चीनी भाषा को संयुक्त राष्ट्र संघ की भी आधिकारिक भाषाओं में से एक माना जाता है।

वीडियो के माध्यम से सिखने के लिए यहाँ क्लिक करे 

Conclusion

मित्रों, हम उम्मीद करते हैं कि आपको चाइनीज़ भाषा में थैंक यू कैसे कहते हैं (यानी, चाइनीज़ भाषा में थैंक यू का अनुवाद करो) बताया गया है। आप इस लेख को अधिक से अधिक लोगों को शेयर करें ताकि बाकी लोगो को भी पता चले की चाइनीज़ में धन्यवाद कैसे कहते हैं।

ये भी पढ़े : 1 एकड़ में कितने बीघा जमीन होती है और 1 हेक्टेयर में कितना बीघा होते है, जानिये पूरा गणित

Leave a Comment