शादी के बाद लड़कियाँ क्यों दिखने लगती है मोटी औरत की तरह,वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

मोटी औरत शादी के बाद: शादी करने से जीवन पूरी तरह से बदल जाता है। ये परिवर्तन शारीरिक और मानसिक हो सकते हैं। ज्यादातर लड़कियां शिकायत करती हैं कि वे शादी करने के बाद मोटी औरत हो जाती हैं। कुछ लड़कियां इतनी मोटी औरत हो जाती हैं कि पहचानना भी मुश्किल हो जाता है। क्या शादी के बाद वजन बढ़ने का कारण सेक्स है? अगर आप भी इस बारे में अनिश्चित हैं, तो यहां जानिए विशेषज्ञों का क्या कहना है।

मोटी औरत होने के पीछे क्या सेक्स है कारण

शादी के बाद प्रेमी से संबंध बनाने के बारे में कपल्स को कई तरह की चिंताएं रहती हैं। ऐसा जानकारी की कमी से होता है, और अधूरी जानकारी से लोगों के मन में कुछ मिथक पैदा होते हैं। कुछ लोगों का मानना है कि शादी के बाद संबंध बनाने से महिलाओं का वजन बढ़ जाता है। और फिर वे मोटी औरत के रूप में दिखाई देने लगती है। आप भी इसे मानते हैं? अगर हां, तो इस लेख में आप इसकी सच्चाई जानेंगे। एक एक्सपर्ट ने कहा है कि सेक्स शादी के बाद बढ़ते वजन की वजह नहीं है। ये सिर्फ लोगों का झूठ है।

मोटी औरत

शादी के बाद वजन क्यों बढ़ता है?

शादी के बाद बढ़ते वजन पर एक्सपर्ट कहते हैं कि शरीर कंफर्ट हार्मोन, या प्रोलेक्टिन हार्मोन, रिलीज करता है जब आप अपने रिश्ते में पूरी तरह सेटिस्फाइड और खुश होते हैं। यह हॉर्मोन्स अधिक मात्रा में रिलीज होने लगे तो अधिक संभावना है कि आप वजन बढ़ाते हैं। लाइफस्टाइल, खानपान की आदतें और आवश्यकता से अधिक आराम भी वजन बढ़ा सकते हैं। हॉर्मोन में बदलाव के कारण भी वजन बढ़ सकता है।

मोटापा रेगुलर सेक्स का साइड इफेक्ट है?

कुछ लोगों का मानना है कि शादी के बाद नियमित रूप से सेक्स करने से मोटापा बढ़ सकता है। हालाँकि, अध्ययन के अनुसार, एकल कपल और सेटिस्फाइड कपल की तुलना में एकल कपल अधिक भूख लगती है। वजन बढ़ सकता है क्योंकि वे अधिक कैलोरी लेते हैं।

ये भी पढ़े : भारत के इस गांव के मर्दो से प्रेग्नेंट होने आती है विदेशी औरते,जानें इस अजीब चाहत के पीछे का कारण और

Leave a Comment