कम कीमत पर Sunroof फीचर के साथ आने वाली ये टॉप 5 कारे, सेफ्टी से लेकर माइलेज तक सब है दमदार

Sunroof Cars : आजकल, भारत में लोगों को अपने कार में स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स का जरूर ध्यान रखना चाहिए, ताकि वे राइडिंग करते समय अपने आसपास के लोगों के साथ अच्छा माहौल बना सकें। लेकिन इसके लिए थोड़ा ज्यादा पैसा देना होगा, लेकिन सनरूफ भी लोगों को अपनी कार में देखना चाहते हैं। यह सही है, लेकिन आज हम आपको 10 लाख रुपये से कम में पांच टाटा, महिंद्रा, ह्यूंदै और होंडा के सनरूफ वाले एसयूवी और हैचबैक कारों के बारे में बताने जा रहे हैं।

Mahindra XUV 300

sunroof

आपके लिए एक और देसी कार है महिंद्रा XUV300 W6 वेरिएंट, जो सनरूफ के साथ 9.87 लाख रुपये (एक्स शोरूम) की कीमत के साथ है। यह पेट्रोल इंजन, मैनुअल ट्रांसमिशन और 17.0 kmpl की माइलेज देता है।

Tata Altroz

sunroof

टाटा की सबसे लोकप्रिय हैचबैक अल्ट्रॉज को 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। कार का XM S वेरिएंट सनरूफ फीचर रखता है। कार में कई अन्य अच्छे प्रीमियम विशेषताएं भी हैं। कार का एक्स शोरूम मूल्य 7.35 लाख होगा।

साथ ही, पेट्रोल की माइलेज 18 किलोमीटर प्रति लीटर तक है, जो एक उत्कृष्ट प्रदर्शन है। डीजल अल्ट्रॉज का माइलेज भी 20 किलोमीटर प्रति लीटर होता है। Alternator हैचबैक श्रेणी में एकमात्र डीजल इंजन वाली कार है। अब कार का सीएनजी संस्करण भी है।

Hyundai Exter

sunroof

Huawei, एक कोरियन कंपनी, ने अपनी माइक्रो SUV Exter को भारत में हाल ही में पेश किया। वर्तमान में उपलब्ध सबसे किफायती कारों में से एक सनरूफ फीचर है। कार के सनरूफ वेरिएंट का मूल्य लगभग आठ लाख रुपये है।

अब कंपनी ने एडवांस बुकिंग चालू कर दी है। 20 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज कंपनी चाहती है। कार की डिलीवरी भी त्योहारी सीजन तक शुरू हो जाएगी। टाटा पंच इसका सीधा मुकाबला है।

Hyundai i20

sunroof

HYUNDAI प्रीमियम हैचबैक आई20 सनरूफ भी है। Sunroof वाले संस्करण का एक्स शोरूम मूल्य 9.01 लाख रुपये है। साथ ही, कंपनी जल्द ही आई 20 फेसलिफ्ट मॉडल लाने जा रही है, जो मारुति बलेनो और स्विफ्ट की जगह लेगा।

1.2 लीटर की कार में पेट्रोल इंजन पाया जा सकता है। Honda I 20 का माइलेज 18 km/l है। कभी-कभी इसके माइलेज को इससे भी अधिक बताया गया है। कार में कई सेफ्टी फीचर्स भी हैं।

Tata Nexon

sunroof

टाटा नेक्सॉन, सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी, सनरूफ भी है। ये गाड़ी XMS वेरिएंट में उपलब्ध है। कार में कई सेफ्टी फीचर्स और पांच स्टार सेफ्टी रेटिंग है।

नेक्सॉन सनरूफ वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 9.4 लाख रुपये है। कार डीजल और पेट्रोल इंजन से चलता है। इसके अलावा, नेक्सॉन के दो इलेक्ट्रिक वेरिएंट भी उपलब्ध हैं।

 

 

 

 

 

Leave a Comment