हिसार एयरपोर्ट के पास इस जगह बनेगा क्लोवर लीफ फ्लाईओवर,डिप्टी CM ने की घोषणा

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने NHAI अधिकारियों को हवाई अड्डे के पास मिर्जापुर और ढंढूर रोड जंक्शन पर क्लोवर लीफ फ्लाईओवर बनाने का आदेश दिया है। उन्होंने इसके लिए तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

जंक्शन पर क्लोवर लीफ बनाने के लिए दिये गये दिशानिर्देश

वास्तव में, डिप्टी सीएम ने चंडीगढ़ में पीडब्ल्यूडी और एनएचएआई के अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता की। डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने इस दौरान अधिकारियों को कहा कि हिसार एयरपोर्ट के पास गांव मिर्ज़ापुर और ढंढूर के रोड जंक्शन पर एक बड़ा गोल चक्कर बनाया जाए, जिससे बड़े ट्रक और ट्रॉले आसानी से गुजर सकें।

जमीन मालिकों को तत्काल पैसा देने का आदेश

डिप्टी सीएम ने कहा कि हिसार एयरपोर्ट से जुड़े क्षेत्र में NH-9 से 52 तक वैकल्पिक सड़क को जल्द-से-जल्द बनाया जाए ताकि लोगों को कोई परेशानी न हो। दुष्यंत चौटाला ने जल्द से जल्द बकाया जमीन की रजिस्ट्री कराकर जमीन मालिकों को धन देने का भी आदेश दिया। उपमुख्यमंत्री ने पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों को 30 नवंबर तक सिक्योरिटी लाइटिंग, पेरीमीटर रोड, इमरजेंसी एक्सेस रोड और आरसीसी वॉच टावर की मरम्मत करने का आदेश दिया।

दुष्‍यंत चौटाला ने अहम निर्देश दिए

उन्होंने 132 किलोवोल्ट ईएचटी बिजली लाइन को बदलकर रखने का काम किया, सोलर पार्क बनाने के लिए डीपीआर की तैयारी की, विमानों के ईंधन के भंडार का निर्माण किया, नेविगेशन उपकरण स्थापित किए, पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित की, जल निकासी और सीवरेज सिस्टम का विस्तार किया, और अधिकारियों को काम में तेजी लाने के लिए निर्देश भी दिए।

ये भी पढ़े : शराब पीने से पहले लोग क्यों टकराते है गिलास,और बोलते है चियर्स,जाने वजह

Leave a Comment