Royal Enfield को टक्कर देगी Mahindra की ये बुलेट, दमदार इंजन से बनाएगी मार्केट में नाम

Mahindra BSA Gold Star 650: Royal Enfield को टक्कर देगी Mahindra की धांसू बूलेट, जो अपने शक्तिशाली इंजन से JAWA को बाजार से बाहर कर देगी। जब क्रूजर सेगमेंट में बाइक्स की बात होती है, तो Royal Enfield का नाम याद आता है।ये देखते हुए, रॉयल एनफील्ड युवा लोगों की पहली पसंद है। रॉयल एनफील्ड ने भी समय-समय पर बदलाव किए और अपने मॉडल को बदले हुए फीचर्स और इंजन के साथ लॉन्च किया।

Royal Enfield को मात देने के लिए लॉन्च की Mahindra ने ये Bullet

वैसे, रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने के लिए कई कंपनियों और ब्रांडों ने प्रयास किया, लेकिन वे सफल नहीं हुए। हालाँकि, सूचना मिल रही है कि बीएसए गोल्ड स्टार बाइक की घोषणा होने वाली है। साथ ही बीएसए गोल्ड स्टार भारतीय बाजार में रॉयल एनफील्ड से मुकाबला करेगी। यह जल्द ही भारत में प्रवेश करेगी। BSA एक समय बहुत लोकप्रिय ब्रांड था, और Mahindra BSA Gold Star 650 बाइक यूके में उपलब्ध है।

Mahindra BSA Gold Star 650 कब होगी लांच ?

Mahindra BSA Gold Star 650 बाइक जल्द ही भारतीय बाजार में आ जाएगी। लॉन्च डेट के बारे में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिली है। यह कहा जा रहा था कि यह बाइक मार्च 2023 तक भारत में उपलब्ध होगी।

Mahindra BSA Gold Star 650 में होंगे 3 इंजन

BSA Gold Star बाइक का इंजन 652cc का एक सिलेंडर और फोर वाल्व है, जो लिक्विड कूल्ड टेक्नोलोजी पर आधारित है। वहीं, इसे पुराने लुक में रखने के लिए एयर फिन्स का उपयोग किया गया है। यह इंजन 44 bhp और 55 nm पीक टॉर्क पावर उत्पादित करेगा। इंजन को पांच स्पीड का गियरबॉक्स भी मिलेगा।

Mahindra BSA Gold Star 650 की कीमत क्या होगी?

Mahindra BSA Gold Star 650 का मूल्य लगभग 3.5 लाख से 6 लाख रुपये के बीच हो सकता है। उम्मीद है कि इस बाइक का मूल्य रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 से थोड़ा अधिक होगा। लेकिन कीमत में बहुत फर्क नहीं होगा।

मार्केट में आते ही Royal Enfield Interceptor से कठिन मुकाबला होगा।

जैसे, Royal Enfield Interceptor में 648cc का इंजन है। यह इंजन एयर-ऑयल कूल्ड तकनीक का उपयोग करता है। 46 bhp पीक टार्क पावर और 52 nm पीक टार्क पावर यह इंजन देता है। इंजन में छह स्पीड का गीयर बॉक्स शामिल है। आप जानते हैं कि 2016 में महिन्द्रा कम्युनिटी ने BSA को 1950 के दशक में विश्व का सबसे बड़ा मोटरसाइकिल ब्रांड बनाया था।

 

 

Leave a Comment