Mahadev Betting App: 200 करोड़ की शादी और 35 करोड़ की पार्टी से खुला सट्टेबाजी का किस्सा, ED के सवालों के घेरे में है ये कई दिग्गज अभिनेता

Mahadev Betting App: के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED लगातार जांच कर रहा है। इस मामले में कई आश्चर्यजनक खुलासे हुए हैं। Mahadev Betting App के प्रमोटर सौरभ चंद्राकर की फरवरी 2023 में दुबई में हुई 200 करोड़ रुपये की शादी तक अब मामला नहीं है। ईडी को जांच के दौरान कई चित्र और वीडियो मिले हैं, जिससे मामला और भी कठिन हो गया है।पिछले साल सितंबर 2022 में दुबई के फेयरमोंट होटल में आयोजित एक बड़ी सक्सेस पार्टी भी इस मामले की जांच का हिस्सा है।

200 करोड़ रुपये की शादी

Mahadev Betting App से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की ED जांच अभी भी जारी है। इस मामले में कई आश्चर्यजनक खुलासे हुए हैं। ईडी ने पहले पाया कि महादेव ऐप के मालिक सौरभ चंद्राकर की शादी में 200 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे। इस शादी में कई बॉलीवुड सेलेब्रिटीज उपस्थित हुए, जिन्हें भारी धनराशि दी गई थी।

ED ने पाया कि Mahadev Betting App ने 35 करोड़ रुपये की सक्सेस पार्टी सितंबर 2022 में दुबई में की थी। बॉलीवुड सेलेब्रिटीज भी इस पार्टी में शामिल हुए थे।

ईडी को इन सूचनाओं से संदेह है कि महादेव ऐप के प्रमोटरों ने अवैध सट्टेबाजी से लाभ उठाने के लिए इन पार्टियों को आयोजित किया था।

Mahadev Betting App

यही कारण है कि ED अब इन बॉलीवुड स्टार्स से पूछताछ करेगा कि उन्हें इन पार्टियों में शामिल होने के लिए कितनी धनराशि मिली थी और कैसे मिली थी।

सरल शब्दों में, ED जांच कर रहा है कि क्या बॉलीवुड कलाकारों ने महादेव ऐप के प्रमोटरों से धन लेकर अपने गैरकानूनी कार्यों को बढ़ावा दिया है।

Mahadev Betting App की ED जांच

Mahadev Betting App की सफलता को मनाने के लिए दुबई के Fairmont Hotel में एक पार्टी हुई। इस पार्टी में 30 से अधिक नामी कलाकार शामिल हुए। 35 करोड़ रुपये की पार्टी की लागत थी।

अब तक ED ने कई लोगों से पूछताछ की है। इनमें रवि उप्पल, सौरभ चंद्राकर और महादेव बेटिंग ऐप के कई अन्य अधिकारी शामिल हैं। ईडी ने इस मामले में कई महत्वपूर्ण सबूत प्राप्त किए हैं, जिससे आगे की जांच शुरू की जा रही है।

रणबीर कपूर से पूछताछ की जाएगी

ED सूत्रों ने कहा कि ED रणबीर कपूर से फरवरी 2023 में दुबई में एक शादी में उनके प्रदर्शन के लिए नहीं, बल्कि फेयरप्ले नामक एक वेबसाइट सट्टेबाजी के विज्ञापन के लिए पूछताछ करना चाहती है।

इन मशहूर हस्तियों से भी ये सवाल पूछे जाएंगे

रणबीर कपूर, श्रद्धा कपूर, हिना खान और हुमा कुरेशी ने फेयरप्ले ऐप में विज्ञापन किया है। इस विज्ञापन को प्रसारित करने के लिए उन्होंने किस कंपनी से अनुबंध किया था? उनका भुगतान कैसे हुआ? चेक या कॅश? आपने सौरभ चंद्राकर, रवि उप्पल या ऐप से जुड़े अन्य लोगों से कैसे परिचय किया? ED सेलिब्रिटीज से ये सभी प्रश्न चर्चा में हैं।

मामला है बहुत गंभीर

Mahadev Betting App से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की गंभीरता को देखते हुए ED इस मामले की पूरी जांच कर रही है। ED इस मामले में शामिल सभी लोगों से पूछताछ करेगी और सभी को सख्त सजा दिलाने की कोशिश करेगी।

  • महादेव बेटिंग ऐप भारत में अवैध रूप से चल रहा था क्योंकि यह एक सट्टेबाजी ऐप है।
  • महादेव बेटिंग ऐप का सालाना टर्नओवर लगभग पांच हजार करोड़ रुपये था। इसमें उनका लाभ लगभग चालिस प्रतिशत था।
  • रवि उप्पल और सौरभ चंद्राकर, जो महादेव बेटिंग ऐप का प्रमोटर हैं, दुबई में रहते हैं।

Mahadev Betting App के मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच बहुत महत्वपूर्ण है। इस मामले की जांच से पता चलेगा कि बॉलीवुड के कई बड़े सितारे कैसे अवैध काम कर रहे हैं।

ये भी पढ़े : Indian Railway: ट्रैन में आपकी रिज़र्व सीट पर कोई कब्ज़ा कर लें तो बिना झगड़ा करे ये काम

Leave a Comment