15 August: हरियाणा के इस जिले में हो रही 76वें स्वतंत्रता दिवस की रिहर्सल,त्यारी में हो रही बच्चो को परेशानी

15 August को पुलिस लाइन मैदान पर 76वें स्वतंत्रता दिवस समारोह में लगभग 2,305 विद्यार्थी डंबल, लेजियम, रिंग ड्रील और पीटीशो में भाग लेंगे। एक हजार लड़कियां होंगी। शुक्रवार को पहले की रिहर्सल में प्रतिभागियों ने मुश्किलों का सामना किया।

15 August के कार्यक्रम में जिले के लगभग 20 सरकारी और निजी स्कूलों के विद्यार्थी भाग लेंगे, एईओ खेल रमेश चहल ने बताया। इंडस स्कूल, जाट स्कूल, जाट शाइनिंग स्टार और राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के विद्यार्थी बैंड शो में भाग लेंगे। लगभग चालिस पीटीआई, डीपीई और अन्य प्रशिक्षकों की उपस्थिति और निगरानी में रिहर्सल कराया जाएगा।

उन्हें बताया कि कार्यक्रम सफल रहा, इसलिए प्रशासन ने नौ रोडवेज बसों को स्कूल से पुलिस लाइन मैदान में रिहर्सल के लिए भेज दिया है। इसमें राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, दो राजकीय कन्या स्कूल, दो राजकीय कन्या जाखौली अड्डा, दो राजकीय स्कूल पट्टी अफगान और एक राजकीय स्कूल नंबर चार के लिए बसें हैं।

बच्चों ने घास के बीच गीली जगह पर की 15 August तैयारी

15 August के लिए शुक्रवार को पीटी शो की रिहर्सल के दौरान विद्यार्थियों को कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ा। शुक्रवार सुबह साढ़े आठ बजे सभी विद्यार्थी पुलिस लाइन मैदान में पहुंच गए, जो चार से बारह अगस्त तक चलेगा, लेकिन मैदान गीला था। इसलिए उन्हें सिर्फ मंच के पीछे और दोनों तरफ उगी बड़ी घास के बीच अभ्यास करना पड़ा।

रिसर्सल में गर्मी और उमस के दौरान विद्यार्थी पानी पीने के लिए इधर-उधर भटकते रहे। कुछ विद्यार्थी घर से अपनी पानी की बोतलें लाए थे। जो की कुछ ही देर में खाली हो गई, लेकिन क्षेत्र में कोई व्यवस्था नहीं थी। रिहर्सल के अंत में स्कूल के विद्यार्थियों ने प्रशासनिक प्रणाली पर सवा उठाया। यहां छात्राओं के लिए मोबाइल टॉयलेट नहीं थे, न ही पीने का पानी था।

15 August की रिहर्सल के दौरान प्रशासन को किसी भी विद्यार्थी को बुनियादी परिस्थितियों का सामना नहीं करना चाहिए। ताकि स्वतंत्रता दिवस की अच्छी तरह से तैयारियां हों। डीसी जगदीश शर्मा ने इन समस्याओं पर फोन पर संबंधित अधिकारियों को व्यवस्था को सुधारने के निर्देश दिए।

Leave a Comment