दारु का ठेका खोलकर करें लाखो रूपए की बचत,जानिये लाइसेंस और आवेदन कैसे करना होगा

ठेका तो आप सब ने देखा ही होगा। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि इसे खोलने का तरीका क्या है? अगर आपको नहीं पता, तो इस खबर को अंत तक पढ़िए। आप यकीन नहीं कर सकते कि आप इससे इतने ज्यादा पैसे कमा सकते हैं। यह आपको कम पैसे में लखपति बना देगा। चलिए इस बारे में अधिक विवरण देते हैं।

दारु का ठेका खोल करें लाखों की बचत्त

आपके लिए बता दें कि हमारे देश में शराब बेचने के लिए लाइसेंस होना अनिवार्य है। आपको एक्साइज डिपार्टमेंट से लाइसेंस लेना होगा। लाइसेंस लेना सबसे कठिन काम है। एक सूचना के अनुसार, एक व्यक्ति को 50 हजार रुपये से लेकर 5 लाख रुपये से भी अधिक लाइसेंस क लिए देने पड़ते है।

ठेके के लाइसेंस के लिए ऐसे कर सकते है अप्लाई

आप भी सोच रहे होंगे कि अगर आप लाइसेंस खरीदते हैं तो आप शराब को कहीं भी बेच सकते हैं। असल में, यह पूरी तरह से गलत है। क्योंकि रेस्तरां बार लाइसेंस, होटल बार लाइसेंस, रिसोर्ट बार लाइसेंस और नागरिक क्लब सब अलग हैं। असल में, शराब बेचने के लिए प्रत्येक विभाग को अलग-अलग लाइसेंस मिलते हैं, जिसके लिए आपको अलग-अलग आवेदन करना होगा और अलग-अलग शुल्क देना होगा।

ऐसे करना होगा आवेदन

अगर आप दारू के ठेके के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आपको अपने राज्य के एक्साइज डिपार्टमेंट की ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा. आपकी जानकारी के लिए बता दें। आपको इसके लाइसेंस के लिए भी ऑनलाइन आवेदन करना होगा। ऐसे में, आप ऑफलाइन शराब के ठेके के लिए आवेदन कर सकते हैं अगर आपको ऑनलाइन में मुश्किल हो रही है।

ठेका लेने के लिए निम्नलिखित दस्तावेज है जरूरी

जमीन के कागजात
Lease Agreement
आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर कार्ड
एड्रेस प्रूफ
फोटो
बैंक डिटेल
बिजनेस पैन कार्ड
जीएसटी नंबर

 

Leave a Comment