ICC ODI World Cup 2023 : वर्ल्ड कप 2023 में नहीं दिखेंगे ये तीन खतरनाक खिलाडी, नाम जानकर आपका भी टूट जायेगा दिल

ICC ODI World Cup 2023: आईसीसी 2023 वनडे विश्व कप शुरू होने में लगभग 50 दिन बाकी रह गए हैं। फिर भी, कई टीमों के प्रमुख खिलाड़ियों को टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए अपडेट नहीं मिला है। इसमें भारत के सर्वश्रेष्ठ धवन, न्यूजीलैंड के केन विलियमसन और इंग्लैंड के बेन स्टोक्स शामिल हैं।

अब विश्व कप 2023 बस दो महीने दूर है, तो खिलाड़ियों की फिटनेस और उपलब्धता को लेकर अटकलें लगना लाजिमी है। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन सबसे अधिक चर्चा में है कि वे वनडे विश्व कप में भाग लेंगे या नहीं। हालाँकि, व्यक्तिगत, फिटनेस या फॉर्म के कारण बहुत से सितारे इस टूर्नामेंट में भाग नहीं लेंगे।

क्या बेन स्टोक्स रिटायरमेंट के बाद भी खेलेंगे

ICC ODI World Cup 2023

2019 में इंग्लैंड को विश्व चैंपियन बनाने में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले ऑलराउंडर और टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट से संन्यास ले चुके है। हालाँकि, ऐसा माना जा रहा है की विश्व कप के लिए वह रिटायरमेंट वापस ले सकते हैं, ऐसा कई रिपोर्टों ने कहा है। स्टोक्स ने इससे पहले इंग्लैंड को टी20 वर्ल्ड कप जिताने में भी महत्वपूर्ण योगदान दिया था।ऐसे में, क्या वे टीम को फिर से चैंपियन बनाने के लिए वनडे में वापसी करेंगे।

क्या शिखर धवन का करियर समाप्त हो गया?

ICC ODI World Cup 2023

टीम इंडिया से लंबे समय से बाहर रहे शिखर धवन भी 2023 वनडे वर्ल्ड कप में खेलेंगे। धवन ने पिछले आठ महीनों से भारत के लिए एक भी वनडे मैच नहीं खेले है। हालांकि वे आईसीसी टूर्नामेंट में खेलते हैं। धवन ने आईसीसी इवेंट्स के 20 मैचों में 65 रन बनाए हैं। इस समय उनके नाम 6 शतक हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि धवन को 2023 वर्ल्ड कप टीम में जगह मिलेगी या नहीं।

क्या केन विलियमसन की होगी ICC ODI World Cup 2023 में वापसी?

ICC ODI World Cup 2023

न्यूजीलैंड के पूर्व बल्लेबाज और बैटिंग के बेहतरीन बल्लेबाज केन विलियमसन चोट के कारण टीम से बाहर हैं। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में केन विलियमसन नहीं हैं। इसलिए देखने वाली बात यह होगी कि क्या विलियमसन विश्व टीम में शामिल होंगे या नहीं।

 

Leave a Comment