Rajasthan Weather Today : राजस्थान में फिर बदला मौसम का मिज़ाज़, इन जिलों के लिए हुआ अलर्ट जारी

Rajasthan Weather Today : राजस्थान में आज मौसम फिर बदल जाएगा। इस दौरान क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश होगी। जयपुर मौसम विज्ञान केंद्र और स्काई मेट वेदर पोर्टल ने इस संबंध में अलर्ट जारी किया है। मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार आज प्रदेश के 10 जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। स्काई मेट वेदर ने बताया कि बुधवार को राजस्थान के कई हिस्सों में बारिश होने की उम्मीद है।

इन जिलों में अलर्ट जारी किया गया है

जयपुर के मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार बुधवार को पूर्वी राजस्थान में बारिश होगी। इस अवधि में अलवर, भरतपुर, भीलवाड़ा, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झुंझुनूं, करौली, सवाई माधोपुर और टोंक जिलों में मेघ गर्जन और बिजली की चमक के साथ कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है। वर्तमान अलर्ट के अनुसार अगले दो घंटे में जयपुर, अलवर, भरतपुर, टोंक, दौसा, करौली, सवाई माधोपुर और धौलपुर जिलों में बारिश होने की उम्मीद है।

स्काई मेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार

स्काई मेट वेदर रिपोर्ट के अनुसार आज राजस्थान, गंगीय पश्चिम बंगाल, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा, हल्की से मध्यम बारिश के साथ अरुणाचल प्रदेश, पूर्वी असम, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा और मेघालय में कहीं कहीं अति भारी बारिश हो सकती है। इसी तरह हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, दिल्ली के कुछ भागों, गुजरात के कुछ भागों, महाराष्ट्र, तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में बारिश हो सकती है।

Leave a Comment