Delhi Weather Today : दिल्ली में उमसभरी गर्मी के बीच इस दिन बारिश की संभावना,जाने बाकी राज्यों में मौसम का हाल

Delhi Weather Today : पूर्वी और मध्य भारत से जुड़े राज्यों में 19 अगस्त तक भारी बारिश की संभावना है, जैसा कि मौसम विभाग का अनुमान है। उत्तर पूर्वी भारत के राज्यों में 21 अगस्त तक भारी बरसात की संभावना है, यह भी मौसम विभाग के अनुसार है। और इसके अलावा, भारत के अन्य राज्यों में हल्की बारिश हो सकती है। हिमाचल प्रदेश में हिलों में बारिश के कारण हालात खराब हो रहे हैं और कई लोगों की जान जा चुकी है।

मौसम विभाग के अनुसार, आज यानी 18 अगस्त को ओडिशा, झारखंड और बिहार के दूरबीन इलाकों में भारी बरसात की संभावना है। इसके अलावा, उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी वर्षा हो सकती है।

नई दिल्ली में मौसम ( Delhi Weather Today )

आज देश की राजधानी नई दिल्ली में तापमान 28 डिग्री से 37 डिग्री तक हो सकता है। गर्मी से अभी राहत नहीं मिलने की उम्मीद है। आज नई दिल्ली में भी हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने कहा कि शनिवार और रविवार को भी नई दिल्ली में बारिश होगी।

delhi weather today

उत्तर प्रदेश में मौसम ( UP Weather Today )

मौसम विभाग के अनुसार, आज उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री तक हो सकता है। वहीं, लखनऊ में आज बारिश के साथ गरज की गतिविधियां भी हो सकती हैं। गाजियाबाद में भी आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री तक रह सकता है। वहीं, गाजियाबाद में आज गरज के साथ एक या दो बार बारिश की गतिविधियां भी देखी जा सकती हैं।

अन्य राज्यों में कैसा रहेगा मौसम

आज, मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम, पूर्वी उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश के पश्चिमी भाग, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके अलावा, पूर्वी राजस्थान, छत्तीसगढ़, उत्तर पूर्व भारत और गुजरात, लक्षद्वीप, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, जम्मू-कश्मीर, आंतरिक कर्नाटक और आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में हल्की बारिश हो सकती है।

 

 

 

Leave a Comment